हैलो प्यारे दोस्तों....

मेरा नाम सुमित चौधरी है और मुझे करीब  जनवरी 2016 में  कमर  दर्द हुआ  मै सामान्य दर्द समझ कर दर्द को इग्नोर करता रहा और फरवरी में मेने ट्रीटमेंट लेना शुरू किया लेकिन पैन किलर गोली के असर के खत्म होते ही दर्द फिर से असहनीय रूप से स्टार्ट हो जाता फिर मैंने दर्द बढ़ने पर डॉक्टर से मिला उनका ट्रीटमेंट ३ महीने चला  पर मुझे कोई फायदा ना हुआ बल्कि मेरे पैर  सुन्न होने लगे और चलने फिरने में भी बहुत तकलीफ होने लगी !

Shubham


जुलाई माह में, मै डॉ अनुराग सक्सेना साहब से मिला ......

यहाँ पहुचते वक़्त तक तो मेरी हालत बहुत ज्यादा बिगड़ चुकी थी फिर सर ने चेकअप  करने के बाद निर्णय लिया की मेरा स्पाइन का आपरेशन करना पड़ेगा अगले ही दिन सर ने मेरा आपरेशन किया और 3 दिन बाद में कुछ कदम चला, उसके बाद मुझमे  धीरे धीरे इम्प्रूवमेंट  होता गया  और आज मैं पूरी तरह  चलने फिरने लगा हूँ  मुझे कमर में भी कोई दर्द नही है अब मेरी  स्थिति में काफी सुधर हो चुका है  !

Ramakant Sharma


मैं, डॉ अनुराग सर को दिल से धन्यवाद देता हूँ !

आप सभी से रिक्वेस्ट करता हु की आपको या आपके किसी रिश्तेदार को कोई भी रीढ़ की समस्या के लिए सर से सम्पर्क करे, क्योंकि में नही चाहता कोई भी अपने ट्रीटमेंट में देर करे  और फिर उसे बड़ी परेशानी का  सामना  करना पड़े ! अगर मै शुरुआत  ही में अनुराग सर से मिल लेता तो शायद जितना बड़ा आपरेशन अभी हुआ है  उतना बड़े आपरेशन से मैं बच जाता और जल्दी ही ठीक हो जाता ! आज मैं ठीक से चल फिर रहा हूँ …

Rahul Singh


सर ने मुझे बहुत सपोर्ट किया !

आम तौर पर डॉक्टर ट्रीटमेंट के बाद  मरीज़  को भूल जाते है पर डॉ अनुराग सर मरीज का समय चेक अप करते है और साथ ही साथ  मानसिक रूप से भी सपोर्ट करते है  जिससे मरीज़ जल्दी ठीक हो सके ….